Spread the love

‘बचपन का प्यार’ फेम सहदेव ला रहे अपना NFT कलेक्शन, जानिए क्या होता है

बचपन का प्यार फेम सहदेव जल्द ही अपना NFT कलेक्शन लेकर आने वाले हैं. ऐसा करने वाले वो भारत के सबसे युवा व्यक्ति हैं.

‘बचपन का प्यार’ गाने से फेमस हुए 10 साल के सहदेव दिरदो जल्द ही अपना NFT कलेक्शन लेकर आने वाले हैं. सहदेव ने काफी छोटी उम्र में डिजिटल एसेट के क्षेत्र में कदम रखा है. सहदेव जल्द ही अपना NFT यानी नॉन फंजिबल टोकन लेकर आने वाले हैं. ऐसा करने वाले ये भारत के सबसे युवा व्यक्ति हैं. सहदेव के डिजिटल पीसीज की बिक्री NFT प्लेटफॉर्म nOFTEN पर की जाएगी. बता दें कि सहदेव ‘बचपन का प्यार’ गाना गाकर काफी लोकप्रिय हुए थे, जिसके बाद मशहूर रैपर बादशाह ने इसी गाने का रीमैक बनाया था. 

अध्यापक ने किया था गाना शूट

2 साल पहले सहदेव दिरदो के गाने को उनके अध्यापक ने शूट किया था और सोशल मीडिया पर डाल दिया था. बाद में इस गाने ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी और इस तरह सहदेव एक ही दिन में खूब पॉपुलैरिटी बटोर ली. 

सोशल मीडिया पर पॉपुलर होने के बाद मशहूर सिंगर और रैपर बादशाह ने इस गाने की रीमैक बनाने का ऐलान किया. इस नए गाने में बादशाह ने सहदेव को भी कास्ट किया, जिसके बाद सहदेव की पॉपुलैरिटी और ज्यादा बढ़ गई. 

सड़क हादसे के हुए थे शिकार सहदेव

बता दें कि 28 दिसंबर को सहदेव एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उस दौरान सहदेव अपने पिता के पीछे मोटरसाइकिल पर बैठे थे. बादशाह ने हादसे के एक दिन बाद दिरदो की स्थिति पर अपडेट शेयर किया था. 

क्या होता है NFT (नॉन फंजिबल टोकन)?

NFT यानी कि नॉन फंजिबल टोकन एक तरह का डिजिटल एसेट या डाटा होता है और इसे ब्लॉकचेन पर रिकॉर्ड किया जाता है. NFT एक तरह का डिजिटल टोकन होता है, इसमें आप इमेज, गेम, वीडियो, ट्वीट किसी भी NFT में बदलकर मॉनेटाइज कर सकते हैं. 

इन डिजिटल एसेट को क्रिप्टोकरेंसी के जरिए खरीदा और बेचा जाता है. आप भी चाहे तो एनएफटी को खुद बनाकर और खुद ही उसे बेच सकते हैं. इसके साथ ही आप इसकी रॉयल्टी भी कमा सकते हैं. इसमें किसी बिचौलियो की जरूरत नहीं पड़ती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *